polish village without boy: पोलैंड में ऐसा गांव जहां 1 दशक में सिर्फ 1 लड़का हुआ पैदा, वैझानिक भी हैरान – no boy has been born in this polish village almost a decade

हाइलाइट्स

  • पोलैंड के एक गांव में आखिरी बार 2010 में लड़का पैदा हुआ था, वैज्ञानिक भी हैरान
  • 2010 के बाद से अब तक 12 बच्चों का जन्म हुआ है, लेकिन सभी लड़कियां ही हैं
  • गांव की ऑल गर्ल्स फायरफाइटर्स की टीम को देखकर मीडिया में इस गांव की चर्चा शुरू
  • वैज्ञानिकों ने भी इस गांव पर रिसर्च के इच्छुक, मेयर ने बेटा पैदा होने पर पुरस्कार का ऐलान किया

पोलैंड

शहर के मेयर ने उसके लिए इनाम की घोषणा की है। वैज्ञानिक रिसर्च कर रहे हैं कि आखिर वह चले कहां गए। टेलिविजन मीडिया ने इस गांव को अपना ठिकाना बना लिया है। दरअसल पोलैंड के इस छोटे से गांव में लगभग एक दशक से कोई लड़का पैदा नहीं हुआ है और यह सबके लिए रहस्य की बात है कि ऐसा क्यों हो रहा है। इस गांव में आखिरी बार 2010 में एक लड़के का जन्म हुआ था।

गांव की गर्ल्स फायरफाइटर्स की टीम ने खींचा ध्यान

लड़कों की कमी वाले इस गांव की ओर लोगों का पहला ध्यान तब गया जब एक स्थानीय न्यूज मीडिया ने फायरफाइटर्स की प्रतियोगिता में गांव की ऑल गर्ल्स टीम पर रिपोर्ट प्रकाशित की। इसके बाद ही गांव में लड़कों के नहीं होने की ओर स्थानीय प्रशासन का गया। शहर के मेयर क्रिस्टियाना जदजियाक ने कहा कि इस गांव में स्थिति थोड़ी विचित्र है, लेकिन यह हमारे हाथ से बाहर की चीज है।

वैज्ञानिकों का भी गांव ने खींचा ध्यान

हाल ही में टेलिविजन के 4 अलग-अलग क्रू मेंबर्स गांव की रिपोर्ट करने पहुंचे। शहर से एक सड़क के रास्ते से गांव जुड़ा है। गांव में करीब 96 घर हैं और टेलिविजन चैनल इन घरों में लड़कों की संख्या पर रिपोर्ट कर रहे हैं। वैज्ञानिकों ने भी कारणों की पड़ताल के लिए गांव के लोगों पर रिसर्च करने में दिलचस्पी दिखाई है। मेयर ने बताया कि मुझे पूरे देश से फोन आ रहे हैं कि कैसे लड़कों के जन्म के लिए वैज्ञानिक तरीके से कोशिश की जा सकती है।

गांव की जनसंख्या काफी कम, खेती पर निर्भर हैं लोग

इस गांव की जनसंख्या भी काफी कम हैं और ज्यादातर लोग खेती पर निर्भर हैं। 2010 में लड़के के पैदा होने के बाद गांव में अब तक 12 बच्चों का जन्म हुआ है और सभी लड़कियां हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हम इस बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं। हो सकता है कि यह पूरी तरह से बस एक संयोग भर ही हो। गांव की फायरफाइटर्स की टीम की सदस्य एक बच्ची ने कहा कि हमने कभी लड़कों के नहीं होने की कमी जैसा महसूस नहीं किया।

Source link

9 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *