Other sports News: बास्केटबॉल लेजंड और NBA स्टार रहे कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत – retired basketball and nba legend kobe bryant dies in helicopter crash in california


Published By Shatakshi Asthana | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

कोबी ब्रायंट
हाइलाइट्स

  • NBA स्टार रहे कोबी ब्रायंट की दर्दनाक हादसे में मौत
  • पहले लगी आग, फिर क्रैश हो गया प्राइवेट हेलिकॉप्टर
  • लॉस एंजिलिस से 65 किमी दूर कैलाबैसस में हुआ हादसा
  • हेलिकॉप्टर में सवाल करीब 4 और लोगों की भी मौत

कैलिफॉर्निया

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट (41) की रविवार को हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हुए इस हादसे में कोबी समेत 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। घटना की जानकारी सामने आते ही उनके फैन्स में शोक की लहर है। हादसा इतना भयानक था कि इसमें हेलिकॉप्टर में सवार कोई शख्स नहीं बच सका।

जानकारी के मुताबिक घटना लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर की है जहां हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। यह कोबी का प्राइेवट हेलिकॉप्टर था। बताया गया है कि हेलिकॉप्टर में हवा में आग लग गई थी जिसके बाद यह चक्कर खाता हुए नीचे झाड़ियों में आ गिरा। क्रैश की वजह से झाड़ियों में आग लग गई जिसके चलते बचाव दल को भी परेशानी हुई।

फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है कि हेलिकॉप्टर में आग कैसे लगी। अधिकारी जांच में जुटे हैं। वहीं, हादसे में मरने वाले बाकी लोगों की पहचान जाहिर नहीं की गई है। कोबी प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल रहे और इस दौरान 5 चैंपियनशिप्स अपने नाम कीं। उनकी मौत की खबर से फैन्स में शोक है।

NBT

मौके पर पहुंचे ट्रक

हमेशा हेलिकॉप्टर से चलते थे

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने क्रैश हुए हेलिकॉप्टर की पहचान सिकोरस्काइ एस-76 के रूप में की है। ब्रायन लॉस एंजिलिस लेकर्स के एक स्टार प्लेयर थे। वह उन दिनों में भी हेलिकॉप्टर से ही चलते थे। उन्होंने लेकर्स के लिए खेलते हुए 5 एनबीए चैंपियनशिप जीती थीं। वह 18 बार एनबीए ऑल-स्टार रहे। ब्रायंट के बाद उनके परिवार में पत्नी वनेसा और चार बेटियां रह गई हैं।

(मीडिया इनपुट्स समेत)



Source link

14 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *