fashion designer anita dongre coronavirus fund: कोरोना: 1.5 करोड़ की मदद देंगी फैशन डिजाइनर अनिता डोंगरे, महिंद्रा भी कर चुके हैं यह ऐलान – fashion designer anita dongre sets up rs 1.5 cr medical fund as sudden lockdown due to coronavirus


Published By Laxmi Mishra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

अनिता डोंगरेअनिता डोंगरे

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया प्रभावित है। इस बीच भारत में भी कई शहर लॉकडाउन हैं। मुंबई में भी इस समय लॉकडाउन है। उधर, लॉकडाउन के कारण छोटे व्यापारी और दिहाड़ी मजदूरों के लिए जिंदगी मुश्किल हो गई है। ऐसे में कई हस्तियां सामने आई हैं, जिन्होंने इन्हें सहयोग करने की घोषणा की है। इन्हीं में एक हैं फैशन डिजाइन अनिता डोंगरे।

अनिता ने कोरोना से जंग लड़ने के लिए 1.5 करोड़ रुपये की मेडिकल मदद की घोषणा की है। अंकिता डोंगरे ने इस घोषणा के साथ कहा कि छोटे वेंडर्स सहित छोटे-मोटे काम से जुड़े हर वे लोग जिनके पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है, इस समय उनकी मदद जरूरी है। मुझे लगता है कि मेरी इस मदद से कुछ हद तक इनकी दिक्कतें दूर हो सकेंगी।



अनिता की हो रही तारीफ


अनिता के इस कदम की देशभर में काफी सराहना हो रही है। माना जा रहा है कि ऐसे लोग जिनके लिए बीमारी की जांच या दवा खरीदना तक मुश्किल है, इस महामारी में इस फंड के जरिए उनकी काफी हद तक मदद हो सकती है। इस दौरान अनिता ने यह भी बताया कि उनके सभी कर्मचारियों का स्वास्थ्य बीमा है। इसके बावजूद अगर उन्हें अधिक पैसे की जरूरत होगी तो इस फंड को आगे और बढ़ाया जा सकता है।

आनंद महिंद्रा भी कर चुके हैं ऐलान

बता दें कि इससे पहले आनंद महिंद्रा ऐसे पहले उद्योगपति के रूप में सामने आए, जिन्होंने मदद की पेशकश की है। महिंद्रा ने मरीजों के लिए अपने रेजॉर्ट्स देने के साथ-साथ अपनी पूरी सैलरी देकर मॉनिटरी मदद की बातें कहीं।



यह कहा था महिंद्रा ने


महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने रविवार को कहा कि उनकी कंपनी तुरंत इन संभावनाओं पर काम करना शुरू कर रही है कि कैसे उनकी निर्माण इकाइयों में वेंटिलेटर तैयार किए जा सकते हैं। साथ ही, उन्होंने कहा कि उनके क्लब महिंद्रा रेजॉर्ट्स मरीजो की देखभाल के लिए टेंपररी फसिलिटी के रूप में इस्तेमाल किए जा सकते हैं। आनंद ने इसके अलावा यह भी कहा कि उनकी कंपंनी अन्य फसिलिटीज तैयार करने में सरकार और सेना की पूरी मदद करेगी।



Source link

29 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *