Coronavirus Lockdown Aamir Khan Helps Laal Sigh Chaddha Daily Wage Workers Without Shooting Also Donates to PM Cares Fund


Publish Date:Tue, 07 Apr 2020 08:54 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस एपिडेमिक का सामना करने के लिए बॉलीवुड इस वक़्त बढ़चढ़कर सरकार और संस्थाओं की मदद कर रहा है। कई सेलेब्रिटीज़ ने पीएम केयर्स फंड में आर्थिक योगदान करने के साथ डेली वेज वर्कर्स की मदद भी की है। इनमें शाह रुख़ ख़ान, सलमान ख़ान, रोहित शेट्टी, अजय देवगन, अर्जुन कपूर, जाह्नवी कपूर जैसे कलाकार शामिल हैं। ज़्यादातर सेलेब्रिटीज़ ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपने दान और योगदान की जानदारी दी।

ऐसे में सवाल उठना लाज़िमी था कि जब सब किसी ना किसी रूप में कोरोना वायरस एपिडेमिक से जंग में अपना योगदान कर रहे हैं तो भला आमिर ख़ान जैसा बड़ा नाम पीछे कैसे रह गया। आमिर की ख़ामोशी पर माना जाने लगा कि उन्होंने किसी फंड में कोई सहायता नहीं की है। 

इसके बारे में खोजबीन करने पर पता चला कि आमिर ने लॉकडाउन के दौरान पहले ही पीएम केयर्स फंड, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष, फिल्म वर्कर्स एसोसिएशन और कुछ एनजीओ को दान दिया है। आमिर के करीबियों ने बताया कि उन्होंने अपनी निर्माणाधीन फ़िल्म “लाल सिंह चड्डा” में काम करने वाले डेली वेज वर्कर्स को सपोर्ट करने के लिए भी आर्थिक सहयोग किया है ताकि लॉकडाउन के दौरान शूटिंग ना होने पर उनके सामने परिवार पालने का संकट ना खड़ा हो। हालांकि, आमिर ने दान की गयी राशि का खुलासा नहीं किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पा लेने की बेचैनी, और खो देने का डर… बस इतना सा है, ज़िंदगी का सफर। #HappyValentinesDay Kareena. I wish I could romance you in every film… comes naturally to me 😉 Love. a.

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

वैसे आमिर पहले भी कई मौक़ों पर ढिंढोरा पीटे बिना समाज के लिए अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करते रहे हैं। पानी फाउंडेशन के ज़रिए आमिर पहले ही महाराष्ट्र में जल संरक्षण पर काम कर रहे हैं। 2013 में आमिर ने अपने शो में आये आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को 5 करोड़ रुपये दिये थे। इसके अलावा समय-समय पर आमिर बाढ़ के दौरान बिहार, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और असम राज्यों के लोगों की आर्थिक मदद करते रहे हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Aye! Pillow pe mat jaana! Pillow pe mat jaana!!! 😘 #Repost @kareenakapoorkhan • • • • • • My fav co-star has to be @_aamirkhan’s… pillow! ❤️🤭

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

अभी तक की प्लानिंग के हिसाब से लाल सिंह चड्ढा इसी साल दिसम्बर में रिलीज़ हो रही है। अद्वैत चंदन निर्देशित फ़िल्म में आमिर के साथ करीना कपूर ख़ान फीमेल लीड रोल में हैं। यह फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस





Source link

114 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *