Domestic flights will not resume in Tripura


Publish Date:Mon, 25 May 2020 10:57 AM (IST)

अगरतला (त्रिपुरा), एएनआइ। कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच पूरे देश में आज से घरेलू उड़ोनों (Domestic Flights) की शुरुआत हो गई है। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के बाद अब अगरतला ने भी विमानों का संचालन करने में मना कर दिया है।

महाराजा बीर बिक्रम (Maharaja Bir Bikram) एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, अगरतला आने और यहां से चलने वाली सभी उड़ानों के रद्द होने की वजह से त्रिपुरा में घरेलू हवाई उड़ानों को फिर से शुरू नहीं किया जा सकेगा। अधिकारियों ने बताया कि अगरतला से चलने वाली सभी उड़ने कोलकाता से जुड़ी हुई थीं और चक्रवात एम्फन की वजह से कोलकाता हवाई अड्डा 27 मई तक उपलब्ध नहीं है। इस वजह से अभी उड़ानों का संचालन मुमकिन नहीं है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को घोषणा की कि 25 मई से देश भर में घरेलू उड़ानों को शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने उड़नों के लिए सभी एयरपोर्ट्स को गाइडलाइन भी जारी की। ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक वीवी राव ने कहा कि कोलकाता, मुंबई और अन्य स्थानों पर कुछ वजहों से कम से कम दो उड़ानें रद्द की जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि हमे शाम तक सभी हितधारकों के साथ निरीक्षण और ट्रायल रन सफलतापूर्वक कर लिया है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखेत हुए हवाई यात्रा के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषण की थी, तभी से अबतक देश भर में सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से देश भर में घरेलू उड़ानों का संचालन फिर से शुरू हो गया है। 

यह भी पढ़ें- आज से फिर देश में हवाई सेवा फिर शुरू, ड्यूटी पर लौटे फ्लाइट अटेंडेंट; एयरपोर्ट पर दिखी रौनक

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस





Source link

88 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *