ind vs nz wtc final duke ball: duke ball se khela jayega ind vs nz wtc final: ड्यूक बॉल से खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल


नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मुकाबला ड्यूक्स ब्रांड गेंद से खेला जाएगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स (Lord’s) मैदान पर होना था लेकिन इसे अब साउथम्पटन (Southampton) में कराया जा सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (ICC) ने फिलहाल इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट की विश्व संस्था इस सप्ताह इसकी घोषणा कर सकता है। फाइनल मुकाबला साउथम्पटन के एजेस बॉल मैदान पर किया जा सकता है।

कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए आईसीसी को लॉर्ड्स की बजाए एजेस बॉल स्टेडियम में फाइनल कराने पर विचार करना पड़ा है। भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को चार मैचों की सीरीज में 3-1 से हराकर डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाई थी। न्यूजीलैंड पहले ही इसके लिए क्वॉलिफाइ कर चुका है। दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है।



Source link

161 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *