Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर में आज लगेगी कोविशिल्ड डोज, लगेंगी लंबी लाइनें

 

Jalandhar Corona Vaccination : कोरोना को मात देने के लिए वेक्सीन रामबाण साबित होगी। वेक्सीन लगवाने के लिए लोगों में खास उत्साह है। दो दिन वेक्सीन न लगने से लोग निराश हुए। शुक्रवार को देर रात 15500 कोविशिल्ड की डोज पहुंच के आसार हैं। शुक्रवार को सेहत विभाग की ओर से सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में वेक्सीन का जुगाड़ कर सेंटर चलाया गया। जिले भर में 1390 लोगों को डोज लगी।

दो दिन सेंटरों पर ताला लगने के बाद शुक्रवार को लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की। सेहत विभाग ने शुक्रवार को कोविशिल्ड की 1500 के करीब डोज मंगवा कर सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में सेंटर शुरू करवाया। सेंटर में लोगों की लंबी लाइनें लगी। लोग गर्मी में वेक्सीन लगवाने के लिए घंटों अपनी बारी का इंतजार करते रहे। विभाग की ओर अनुशासन बरकार रखने के लिए पुलिस व अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की। इसके अलावा तीन वेक्सीनेटर तथा तीन ही कंप्यूटर आपरेटर तैनात किए गए थे। सेंटर में साढ़े सात के करीब लोगों को वेक्सीन लगी। इसके अलावा सरकारी स्वास्थ्य केंद्र गढ़ा में भी लोगों को वेक्सीन लगाई गई।

जिला टीका अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि फिलहाल सेहत विभाग के स्टोर में कोवेक्सीन का स्टाक खत्म है। कोविशिल्ड की 820 डोज पड़ी है। देर रात 15500 डोज कोविशिल्ड की पहुंचेगी। शनिवार को सुबह सेंटरों में वितरित कर लोगों को वेक्सीन लगाई जाएगी।

77 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *