यात्री बन कर जालंधर सिटी स्टेशन पर चोरी करने वाले हुए गिरफ्तार, नशे की पूर्ति के लिए करते थे वारदात

 

पंजाब। जालंधर में नशे का नासूर घटने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने (जीआरपी) की टीम ने सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों और चलती ट्रेनों में चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जीआरपी ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उनके कब्जे से दो मोबाइल और चोरी का अन्य सामान बरामद हुआ है। दोनों ही चोरों ने पुलिस की पूछताछ में कबूला है कि वह नशे के आदी हैं और अपने नशे की पूर्ति के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। किसी को शक न हो, इसके लिए वह पिट्ठू बैग में जरूरी सामान लेकर यात्रियों के भेष में प्लेटफार्म पर घूमते थे।

जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि लाकडाउन खुलने के बाद से ही प्लेटफार्म और चलती ट्रेनों में चोरी की वारदातें बढ़ने लगी थी। इसके बाद रविवार को जीआरपी की टीम ने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन से तरुण कुमार और लवप्रीत सिंह को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान दोनों ही आरोपितों के कब्जे से चोरी के दो मोबाइल और कपड़े बरामद हुए थे। आरोपितों ने जिस बैग में यह सामान रखा था, वह भी चोरी का था।

आरोपितों की जब तलाशी ली गई तो उनके पिट्ठू बैग से कपड़े और रोजमर्रा की जरूरत का सामान निकला जो की जीआरपी और आरपीएफ की टीम को चकमा देने के लिए रखा गया था। ऐसा इसलिए किया गया था ताकि तलाशी के दौरान लोग इन्हें यात्री ही समझें। गिरफ्तार किए गए आरोपित प्लेटफार्म पर यात्री बनकर घूमते थे और जैसे ही दूसरे यात्रियों का ध्यान उनके सामान से हटता था, वह सामान चोरी की वारदात को अंजाम दे देते थे। दोनों ही आरोपितों के खिलाफ अब केस दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है ताकि चोरी की अन्य वारदातों का खुलासा हो सके।

 

22 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *