दूध के बाद अब ब्रेड पर चढ़ा महंगाई का रंग, लुधियाना में 5 रुपये बढ़े दाम

 

आम आदमी की जरूरत ब्रेड पर भी महंगाई का रंग चढ़ गया है। ब्रेड की कीमतों में पांच रुपये का इजाफा किया गया है। पहले ही लोग महंगाई की मार से परेशान हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। दो माह पहले दूध की कीमतों में भी दो से तीन रुपये प्रति किलो का उछाल आया था, इसके अलावा आवश्यक वस्तुएं भी लगातार महंगी हो रही है।

नतीजतन अब ब्राउन ब्रेड की कीमत 35 रुपये से बढ़कर 40 रुपये, व्हाइट ब्रेड के दाम 30 रुपये से बढ़कर 35 रुपये, आटा ब्रेड के दो 35 रुपये से बढ़कर 40 रुपये, 600 ग्राम ब्रेड की कीमत 40 से 45 रुपये, 700 ग्राम ब्रेड की कीमत 45 रुपये से बढ़कर 50 रुपये, एक किलो ब्रेड की कीमत 75 रुपये से बढ़कर 85 रुपये हो गई है। इसी तरह पाव की कीमत भी 35 रुपये से बढ़कर 40 रुपये, बर्गन बन चार पीस का पैकेट 30 से बढ़ कर 35 रुपये और कुलचे का पैकेट भी 30 रुपये से बढ़कर 35 रुपये हो गया है। दुकानदारों का तर्क है कि ब्रेड की कीमतों में 16 अगस्त से इजाफा किया गया है।

इनपुट लागत में इजाफा होने का दाम पर असर

हैबोवाल स्थित बेकरी कारोबारी सुरिंदर सिंह का कहना है कि कंपनियों का तर्क है कि इनपुट लागत में इजाफा होने का असर ब्रेड के दाम पर पड़ा है। उनका कहना है कि ब्रेड के रेट तुरंत प्रभाव से बढ़ा दिए गए हैं। गृहणी ममता का कहना है कि अब वस्तु की कीमतें बढ़ रही है। सब्जी, फल के अलावा आवश्यक वस्तुएं महंगी हैं। पेट्रोल 103 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92 रुपये प्रति लीटर से अधिक दाम पर है। जबकि आमदनी महंगाई के अनुसार नहीं बढ़ रही है। ऐसे में आम आदमी का बजट हिल रहा है।

35 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *