TOP 10 Sports News Delhi Capitals on top of ipl 2021 points table after beating Rajasthan Royals Hyderabad lost against punjab


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 25 सितंबर की बड़ी खबरें.

IPL-2021 में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीते. दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंकतालिका में फिर से टॉप पर जगह बना ली है. दिल्ली का अब प्लेऑफ में पहुंचना भी लगभग तय हो गया है. शारजाह में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 5 रन से शिकस्त दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. गत उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने IPL-2021 की अंकतालिका में फिर से टॉप पर जगह बना ली है. दिल्ली ने अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हराया. इस जीत के साथ ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना भी लगभग तय हो गया है. मौजूदा सीजन के 10 मैचों में 8वीं जीत के साथ दिल्ली ने अंकतालिका में टॉप पर जगह बना ली. दिल्ली के अब 16 अंक हो गए हैं. वहीं, शारजाह में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 5 रन से हराया. पंजाब ने सीजन की अपनी चौथी जीत दर्ज की और वह अब 8 अंकों के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गया है.

गत उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत IPL-2021 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम का प्लेऑफ में भी पहुंचना लगभग तय हो गया है. दिल्ली ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका. टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी. मौजूदा सीजन के 10 मैचों में 8वीं जीत के साथ दिल्ली ने अंकतालिका में टॉप पर जगह बना ली. दिल्ली के अब 16 अंक हो गए हैं. वहीं, राजस्थान टीम को 9 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी और उसके 8 अंक हैं.

लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स ने बेहद रोमांचक अंदाज में IPL-2021 के 37वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से मात दी. पंजाब टीम ने शारजाह के मैदान पर 7 विकेट खोकर 125 रन बनाए. हैदराबाद टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 120 रन बना पाई. जेसन होल्डर अंत तक जमे रहे और 29 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 5 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए लेकिन वह भी जीत नहीं दिला सके. पंजाब टीम ने सीजन में 10 मैचों में चौथी जीत दर्ज की और वह तालिका में 5वें नंबर पर है. खास बात है कि चौथे नंबर पर मौजूद कोलकाता नाइटराइडर्स, छठे नंबर की मुंबई किंग्स और 7वें नंबर की राजस्थान रॉयल्स के भी 8 ही अंक हैं.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और उनके साथी खिलाड़ियों पर IPL-2021 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. टीम को मैच में 33 रन से हार का सामना करना पड़ा. सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जबकि अंतिम एकादश के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपए या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा. आईपीएल ने बयान में कहा, ‘यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था, जो धीमी ओवर गति से संबंधित है.’

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आईपीएल के 14वें सीजन के यूएई चरण में मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक दोनों मैच नहीं खेल पाए हैं. फ्रेंचाइजी ने यह बताया था कि उन्हें टीम के अभ्यास सत्र के दौरान चोट लगी थी जिससे वह उबर रहे हैं. हालाँकि अब फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने उनकी फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है. जहीर ने कहा है कि हार्दिक पंड्या ने टीम के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया और वह अगले मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. जहीर खान ने बताया कि पंड्या ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है और आरसीबी के खिलाफ मैच में प्लेइंग-XI में जगह बना सकते हैं.

पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए. ऐसा आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ कि संजू नाबाद लौटे और राजस्थान को हार झेलनी पड़ी. संजू ने बाद में हार के कारण भी बताए. संजू ने मैच के बाद कहा, ‘155 रन का लक्ष्य और इतने अच्छे बल्लेबाजों के बावजूद, मुझे लगता है कि यह हासिल किया जा सकता था. हमें और बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. मेरा मानना है कि हम और बेहतरीन अंदाज में वापसी करेंगे और अगले मैचों में जीत दर्ज करेंगे. पिच उतनी धीमी नहीं थी. हम और बेहतर खेल सकते थे. अगर हमारे पास कुछ और विकेट होते तो जाहिर तौर पर परिणाम कुछ और होता.’

अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को अपनी जोड़ीदार शुआई झांग के साथ माकोटो नोनोमिया और एरि होजुमी की जोड़ी को सीधे सेट में हराकर ओस्ट्रावा ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया. यह सानिया का सत्र का दूसरा फाइनल है और उनके पास साल का पहला खिताब जीतने का मौका बन गया है. दूसरी वरीय भारतीय-चीनी जोड़ी ने जापानी जोड़ी को एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 7-5 से शिकस्त दी. 34 साल की सानिया पिछले महीने क्रिस्टिना मचाले के साथ डब्ल्यूटीए 250 क्लीवलैंड प्रतियोगिता में उप विजेता रही थीं.

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नया मुकाम हासिल किया. IPL-2021 के मुकाबले में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज डेविड मिलर को स्टंप कराया. इसके साथ उनके टी20 में 250 विकेट पूरे हो गए. वह ऐसा करने वाले भारत के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने हैं. तीनों खिलाड़ी स्पिनर्स ही हैं.

महान स्पिनर शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी की है कि इस सीजन में आईपीएल का खिताब दिल्ली कैपिटल्स के नाम रहेगा. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘मुझे लगता है कि इस बार दिल्ली आईपीएल का खिताब जीतेगी.’ वॉर्न की बात में इसलिए भी दम नजर आ रहा है कि क्योंकि दिल्ली की टीम इस सीजन में हर मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली ने आज तक आईपीएल नहीं जीता है लेकिन इस बार उसके पास इस इतिहास को बदलने का सबसे अच्छा मौका है.

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 35वें मैच में अर्धशतक जड़ा. कोहली 41 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया और 129.26 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर को उनकी पारी रास नहीं आई. उन्होंने कहा कि कोहली ने अपनी पारी की तेज शुरुआत की थी लेकिन 40 के स्कोर पर पहुंचने के बाद उन्होंने रन बनाने की रफ्तार कम कर दी. उन्होंने कहा, ‘विराट तेज गेंदबाजों के खिलाफ क्रीज से बाहर निकलकर शॉट्स खेल रहे थे और एक टी20 ओपनर की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे. हालांकि, 40 रन बनाने के बाद वह बिल्कुल धीमे हो गए. मुझे ये बात समझ में नहीं आई.’

BCCI पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन प्रस्ताव लाने को तैयार है. बोर्ड की एपेक्स काउंसिल में भारतीय क्रिकेटर संघ का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व ओपनर अंशुमन गायकवाड़ ने यह जानकारी दी. बोर्ड आईसीए की लंबे समय से चली आ रही मांगों में 25 से कम फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ियों के लिए पेंशन के अलावा पूर्व क्रिकेटरों की विधवाओं और महिला क्रिकेटरों के लिए पेंशन शामिल है. फिलहाल, प्रथम श्रेणी के 25 मैच खेलने वालों को पेंशन का लाभ मिलता है. लेकिन यह धीरे-धीरे घटकर 10 पर आ जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

18 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *