फीस जमा नहीं की तो स्कूल ने स्टूडेंट के हाथ पर लगा दी मोहर, साथी छात्रों के चिढ़ाने से बच्चा सदमे में

लुधियाना.पंजाब के लुधियाना शहर के एक प्राइवेट स्कूल की ओर से दो माह की फीस जमा न होने सेएक स्टूडेंटकी बांह पर प्लीज, डिपॉजिट द फी… का ठप्पा लगा कर घर भेजदिया। इस घटना के बाद बच्चा सदमे में है।सूचना मिलने पर कईअभिभावकों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा किया।

घटना की जानकारी मिलने पर डीईओस्वर्णजीत कौर नेजांच कराने के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन ने हंगामे को लेकर मुंडिया पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है।

पिता ने कहा- आर्थिक तंगी की वजह से नहीं कर पा रहा था फीस जमा

कुलदीप सिंह ने बताया कि वे तीनपहिया वाहन चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। उनकाबेटा हर्षदीपलुधियाना केप्रिंस कॉलोनी में एसडीएन पब्लिकस्कूल में 7वीं क्लास मेंपढ़ता है। शुक्रवार को जब वहस्कूल से वापस आया तो उसने अपनी मांकोबांह पर लगे ठप्पे को दिखाया और रोने लगा। उन्होंने बताया किजब वे इस बारे जानकारी लेने के लिए स्कूल गए तो प्रिंसिपल नहीं मिली। उन्होंंने कहा कि आर्थिक तंगी की वजह से वे फीस नहीं देपा रहे थे।

साथी छात्रों केचिढ़ाए जाने से बच्चा तनाव में

कुलदीप ने बताया किस्कूल की ओर से उनके बेटे की बांह पर लगाए ठप्पे के कारण वह मानसिक तौर पर परेशान है।बच्चे काे उसके साथ पढ़ने वाले चिढ़ा रहे हैं। स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि दो महीने से हर्षदीप और उनके भाई- बहन की फीस नहीं आ रही थी।इस बारे में कई बार परिजनों को सूचना दी गई, लेकिन 6805 रुपए की फीस जमा नहीं करवाई गई।शुक्रवार को जब फीस नहीं आई तो बच्चों से कॉपी मांगी गई ताकि उस पर लिखा जा सके कि फीस जमा करवाई जाए।

प्रिंसिपल ने कहा- तरीका गलत है, मैंने ही ठप्पा लगाने को कहा था

प्रिंसिपल ने कहा कि जब हर्षदीप से कॉपी मांगी तो उसने नहीं दी। इस परउन्होंनेही टीचर को कहा कि हाथ पर ही मुहर लगा दो, स्याही ही तो है पानी से उतर जाएगी। प्रिंसिपल ने स्वीकार किया किबांह पर मुहर लगाना गलत था।

स्कूल की इस हरकत पर डीईओ ने जांच के आदेश दिए हैं।

Child in tension due to chaos of fellow students

Source link

62 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *