flood like situation in Kerala CM P Vijayan chaired a high level meeting take stock of the situation

तिरुवनंतपुरम . देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। केरल में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है। राज्य के मुख्यमंत्री पी विजयन ने स्थिति का जायदा लेने के लिए गुरुवार को शीर्ष अधिकारियों के सात एक उच्च स्तरीय बैठक की। लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि वह लगातार स्थिति पर नजर बनाए रखें।

बता दें कि केरल में लगातार हो रही बारिश से वहां कई जगहों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने केरल में तट से सटे इलाकों में पश्चिम दिशा की ओर से 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है। इस कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी भी गई है।

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने देशभर में गुरुवार को भारी बारिश का अनुमान है। इसे लेकर कई राज्यों में अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं कर्नाटक में भी वलगातार भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके मद्देनजर 8 और 9 अगस्त को कोडागु जिले में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सीएम बीएस येदियुरप्पा ने आज बेलगावी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

Source link

39 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *