घोड़ी पर आई ‘झांसी की रानी’, ढोल-धमाके के साथ किया 65 साल का इतिहास बदलने की जंग का आगाज

संगरूर.हिंदुस्तान शक्ति सेना की लोकसभा हलका संगरूर से महिला उम्मीदवार राजवीर कौर वर्मा ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। राजवीर कौर इस चुनाव में अभी तक पहली महिला है, जो चुनाव मैदान में पुरुषों के मुकाबले उतरी हैं। राजवीर कौर रानी झांसी की वेषभूषा में घोड़ी पर सवार होकर नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचीथी।

राजवीर कौर का कहना है कि रानी झांसी उसकी रोल मॉडल रही हैं। उनके जीवन से लोगों के अधिकारों और रक्षा के लिए लड़नासीखा है। नारीशक्ति महान है। महिलाओं को हर हाल में अधिकार और सुरक्षा मिलनी चाहिए। पिछले 65 वर्षों से किसी महिला ने संगरूर से चुनाव नहीं लड़ा है। ऐसे में वह महिलाओं को आगे लाने के लिए चुनाव मैदान में उतरी हैं। नौजवान युवक-युवतियों को रोजगार के साधान मुहैया करवाना भी उनका मुख्य उद्देश्य है। पार्टी 2002 से संघर्ष कर रही है। पंजाब के 35 हजार आतंकवाद पीडि़तों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला है। इसके लिए लड़ाई लड़ी जाएगी।

अब तक 10 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

गुरुवार को 5 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए और इसी के साथ अब तक 10 उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र दाखिल करवा चुके हैं। नामांकन पत्र दाखिल करवाने की प्रक्रिया 29 अप्रैल तक है। गुरुवार को राजवीर कौर के अतिरिक्त भारत प्रभात पार्टी से बलविन्द्र सिंह संधू, आजाद उम्मीदवार बग्गा सिंह, गुरजीत सिंह और सर्बजीत कौर ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

In 65 years history of Sangrur Loksabha seat Rajvir Kaur File her nomination firstly

Source link

71 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *