सउदी अरब में शेख के चंगुल में फंसा जालंधर का युवक, वीडियो बनाकर लगाई इंसाफ की गुहार

फिल्लौर: कहते हैं नोट कमाने आसान नहीं होते जिसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है जिसकी चाहत अक्सर बच्चों को विदेश तक खींच कर ले जाती है। इसमें कुछ तो सफल हो जाते हैं तो कई युवक नकली ट्रैवल एजैंटों का शिकार बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ फिल्लौर के रहने वाले सुरेश तिवाड़ी के साथ जिसने कल रात सऊदी अरब से वीडियो जारी कर उसको बचाने की अपील की है। सुरेश तिवाड़ी बी.ए. पास करने के बाद यहां एक बिस्कुट बनाने वाली फैक्टरी में काम कर रहा था। इसी दौरान उसके घर के पास रहने वाले दो युवक जो सगे भाई हैं व सऊदी अरब में काम करते हैं, ने उसको कहा कि कैसी नरक की जिंदगी जी रहा है चल सऊदी अरब वहां अच्छी नौकरी व पैसे मिलेंगे,जिसके बाद सुरेश तिवाड़ी उनकी बातों में आ गया व उनके साथ 2016 में सऊदी अरब चला आया।

उससे यह कह कर वे लोग उसे साथ ले गए कि वहां सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी मिलेगी पर सुरेश वहां पहुंचा तो वहां उसे एक शेख के फार्म हाऊस पर खेतीबाड़ी की नौकरी मिली जिसके बाद सुरेश ने यह पेशा भी अपना लिया जिसमें तय हुआ कि उसको 1300 रियाल महीना मिलेगा पर उसे 1000 महीना दिया जाने लगा व कहा कि जब वह घर जाएगा तो बाकी रकम दे दी जाएगी पर डेढ़ साल से सैलरी भी बंद हो गई व डेढ़ साल से शेख की कैद में बिना तनख्वाह के काम कर रहा है जब वह उसको छोड़ने को कहता तो शेख कहता कि वह उसको मार कर यही दफना देगा।

कल रात उसने कहीं से मोबाइल लेकर अपनी नरक भरी जिंदगी के बारे लोगों को बताया। वीडियो वायरल होने के बाद उसके बड़े भाई सुनील तिवाड़ी ने फिल्लौर से अकाली दल बादल व भाजपा के विधायक बलदेव खैहरा व डी.एस.पी. फिल्लौर को मिलकर इसकी शिकायत की जिसके बाद बलदेव खैहरा ने कहा 2 दिन में वह विदेश मंत्रालय से बताकर जल्दी लड़के को वापस भारत लेकर आएंगे। लड़के का पिता फिल्लौर के पास गांव में हलवाई की छोटी सी दुकान करता है व बड़ी मुश्किल से घर का गुजारा करते हैं।

53 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *