ऑनलाइन नीलाम होंगी नीरव मोदी की आलीशान गाड़ियां, पोर्शे-रॉल्स रॉयस भी बिकेंगी

 

 

पीएनबी घोटाले के प्रमुख आरोपी नीरव मोदी की आयकर विभाग द्वारा पेंटिग बेचने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उसकी आलीशान 13 गाड़ियों की नीलामी करने जा रहा है। नीलामी की प्रक्रिया 18 अप्रैल को होगी। 

आयकर विभाग ने कमाए थे 54 करोड़ रुपये

आयकर विभाग ने हाल ही में नीरव मोदी के बंगले पर लगी महंगी पेटिंग्स को बेचकर के 54.84 करोड़ रुपये जुटाए थे। यह भी नीलामी के जरिए पैसा रिकवर किया था। अब ईडी को भी भरोसा है कि इन गाड़ियों को बेचने से उसको भी थोड़ा सा अतिरिक्त पैसा मिल जाएगा।

ऑनलाइन होगी नीलामी

इन गाड़ियों की ऑनलाइन नीलामी मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएसटीसी) करेगा। हालांकि नीलामी में भाग लेने वालों को गाड़ियां देखने को मिलेगी, लेकिन वो इसकी टेस्ट ड्राइव नहीं कर सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक अगले हफ्ते एमएसटीसी की वेबसाइट पर गाड़ियों की सारी डिटेल और जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। 

इन गाड़ियों की होगी नीलामी

जिन गाड़ियों की नीलामी होगी उनमें रोल्स रॉयस घोस्ट, पोर्श्चे पनेरा, दो मर्सिडीज बेंज, तीन होंडा की गाड़ियां, टोयटा फॉर्चूनर और इनोवा शामिल हैं। इन सभी गाड़ियों की कंडीशन काफी अच्छी है।

नीलामी के बाद मिलेगा समय

नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद खरीदारों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए समय दिया जाएगा। नीरव मोदी फिलहाल लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में हैं। फिलहाल वेस्टमिनस्टर अदालत ने उसकी जमानत अर्जी को दूसरी बार खारिज कर दिया है। 

 

Nirav Modi Luxury Cars Will Go Under Hammer On 18th April 

Source link

77 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *